रोटरी क्लब तथागत द्वारा लगाये गये टीकाकरण कैंप का जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने किया उद्घाटन

दीपक विश्वकर्मा (नालंदा) | जिले में शत-प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल करने के उद्देश्य से रोटरी क्लब तथागत,बिहारशरीफ ने के द्वारा शनिवार को नईसराय में जिला प्रशासन के सहयोग से टीका केंद्र लगाया गया। जिसका उद्घाटन जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी (DIO) डॉ राजेंद्र चौधरी ने किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि रोटरी क्लब तथागत लगातार जिले में टीकाकरण जन जागरूकता अभियान चला रहा है।विभिन्न जन जागरूकता कार्यक्रमों के माध्यम से टीकाकरण हेतु लोगों को प्रेरित करने में सफल भी रहा है। टीकाकरण केंद्रों पर बड़ी संख्या में लोग टीका ले रहें हैं। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी (DIO) डॉ राजेंद्र चौधरी ने रोटरी तथागत के टीकाकरण जागरूकता अभियान की प्रशंसा की।

रोटरी क्लब तथागत के अध्यक्ष अशोक कुमार एवं सचिव जोसेफ़ टी टी ने बताया कि अब तक रोटरी क्लब तथागत के द्वारा चार टीका केंद्र संचालित किए गए हैं। शुरुआत सेंट जोसेफ एकेडमी से किया गया था जहाँ अब भी टीकाकरण किया जा रहा है। लोगों की आवश्यकता को देखते हुए आज नईसराय में चौथा टीका केंद्र स्थापित किया गया है ताकि अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण हो और जिलेवासियों को कोरोना महामारी से बचाया सके।

NALANDA REPORTER

प्रोजेक्ट चेयरमैन एवं नालंदा कॉलेज के प्राध्यापक डॉ रत्नेश अमन ने बताया कि रोटरी क्लब तथागत के सदस्यों के सक्रिय सहभागिता के कारण समाज के लोगों में टीकाकरण की आवश्यकता का संदेश तेजी से पहुंचा है और बड़ी संख्या में लोग टीका लेने आ रहे हैं।

सहयोगी प्रोजेक्ट चेयरमैन डॉ (मेजर)अजीत कुमार एवं परमेश्वर महतो ने जिला प्रशासन से सहयोग प्राप्त कर टीकाकरण कार्यक्रम को समय से शुरुआत करने में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने बताया कि रोटरी क्लब तथागत अबतक लगभग 4000 लोगों का टीकाकरण जिला प्रशासन के सहयोग से करवा चुकी है।

इस अवसर पर जिले के वरिष्ठ नेत्र चिकित्सक डॉ अरविंद कुमार सिन्हा ने कहा कि कोविड -19 को ध्यान में रखते हुए अपनी आदतों में कोविड -19 अनुरूप व्यवहारों को शामिल करें। अपनी सुरक्षा से कोई समझौता ना करें, सभी आवश्यक सावधानियों का पालन करें एवं टीका अवश्य लगवाएं। शत-प्रतिशत टीकाकरण से ही कोरोना के खिलाफ लड़ाई हम जीत सकते हैं।

वहीं स्त्री रोग चिकित्सक डॉ सुनीति सिन्हा ने कहा कि टीका कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में हमारे लिए संजीवनी है।महिलाओं को बेहिचक टीका लगवाना चाहिए, किसी भी प्रकार की गलतफहमी में उन्हें नहीं रहना चाहिए। इस अवसर पर रोटेरियन दिनेश कुमार, रचना दिनेश, सजना जोसफ, मधु कंचन, रूबी सिन्हा आदि उपस्थित रहे।

Share on:

Nalanda Reporter is Bihar Leading Hindi News Portal on Crime, Politics, Education, Sports and tourism.

Leave a Comment