बिहार में मुख्यमंत्री युवा और महिला उद्यमी योजना का शुभारंभ, सीएम नीतीश कुमार ने लॉन्च किया पोर्टल

मुख्यमंत्री उद्यमी योजना की हुई शुरुआत। बिहार के साथ-साथ नालंदा के भी युवाओं को रोजगार के लिए मिलेंगे नए अवसर। महिलाओं और युवाओं को 10 लाख की मिलेगी राशि

दीपक विश्वकर्मा (नालंदा) | शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नए उद्योग लगाने के लिए दो महत्वपूर्ण योजनाओं का शुभारंभ किया है। सरकार के द्वारा उद्योग विभाग में युवा उद्यमी योजना और महिला योजना की शुरुआत की गई। यह योजना से युवाओं को नया रोजगार और उद्योग शुरू करने में मील का पत्थर साबित होगा। इस योजना के अंतर्गत प्रत्येक उद्योग लगाने वाले युवा एवं महिलाओं को 10 लाख तक की राशि प्रदान किया जाएगा जिसे सरकार दो किस्त में देगी।

जिसमें 5 लाख रुपया तक सब्सिडी के तौर पर उन्हें माफ किया जाएगा और 5 लाख का 84 किस्तों रिटर्न करना होगा। जो बिजनेस शुरु होने के 1 साल बाद किस्त का शुरू होगा। जो महिलाओं के लिए मुफ्त ब्याज रहेगा और युवा उद्यमी के लिए 1% ब्याज के साथ उन्हें रिटर्न करना होगा। इसका आवेदन कल से लेकर 3 महीने तक चलेगा।

NALANDA REPORTER

इसके लिए इच्छुक अभ्यर्थी को https://udyami.bihar.gov.in/ पर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। यानी नए उद्यमी को यह सारी प्रक्रिया ऑनलाइन ही करनी होगी। इच्छुक अभ्यर्थी 31 अगस्त 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

उक्त बातें नालंदा यूथ आईकन सह जदयू मीडिया अध्यक्ष रितेश कुमार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया। इस कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद, रेनू देवी एवं उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव और सभी जिला के उद्योग पदाधिकारी के साथ-साथ उद्योग लगाने वाले उद्यमी युवा इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

Share on:

Nalanda Reporter is Bihar Leading Hindi News Portal on Crime, Politics, Education, Sports and tourism.

Leave a Comment