गोलियों की तड़तड़ाहट से दहला नालंदा, जमीन विवाद में जमकर गोलीबारी, 6 लोगों की मौत

नालंदा में जमीन के विवाद को लेकर बुधवार की दोपहर दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प हो गई। सनसनीखेज वारदात में 6 लोगों की हत्या कर दी गई। छबीलापुर थाना (Chhabilapur Police Station in Rajgir) के लोदीपुर गांव में वारदात हुई है। आपस में भिड़े दोनों पक्ष एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। घटना की जानकारी मिलते ही आला अधिकारी भी मौके पर रवाना हो गए हैं। एक साथ छः लोगों की मौत से पूरे इलाके में कोहराम मचा है।

बताया जाता है कि छबीलापुर थाना क्षेत्र के लोदीपुर गांव (Lodipur Village) में दो पटीदारों (गोतिया) के बीच जमकर गोलीबारी हुई। ताबड़तोड़ फायरिंग से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गए हैं। इधर घटना की जानकारी मिलते ही कई थानों की पुलिस घटना घटनास्थल पहुंच गई है और मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस की टीम आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है

NALANDA REPORTER

घटना के संबंध में मृतक का पुत्र रोहित कुमार ने बताया कि विगत कई वर्षों से 50 बीघा जमीन को लेकर अपने महेंद्र यादव अपने ही गोतिया परशुराम यादव, बिंदा यादव, यद्दु यादव के बीच विवाद चल रहा था। हालांकि इस विवाद को लेकर राजगीर थाने में सुलह भी कराया गया था। मृतक के परिजनों ने बताया कि 50 बीघा जमीन का विवाद न्यायालय में चल रहा है। आज लालू यादव,गु ड्डी यादव, नीतीश यादव समेत कई लोगो के साथ जबरन हथियार से लैश होकर खेतों की जुताई कर रहे थे।

जैसे ही इस बात की जानकारी महेंद्र यादव और उनके परिवार वालों को लगी तो तुरंत घर के सभी सदस्य गुड्डी यादव, नीतीश यादव, लालू यादव समेत सभी को खेत जोतने से मना किया और न्यायालय में लंबित जमीन के विवाद के फैसले के इंतजार करने को कहा। लेकिन पूर्व से मारने के इरादे से आए गुड्डी यादव, पिंटू यादव, नीतीश यादव, लालू यादव, छोटू यादव समेत 40 के संख्या में हथियार से लैस होकर महेंद्र यादव और उनके परिवार वालों के ऊपर हमला कर दिया।

इस घटना में महेंद्र यादव, धीरेंद्र यादव, बिंदा यादव, यदु यादव, पिंटू यादव, मधेश यादव, सिबल यादव की मौत हो चुकी है। इधर घटना की जानकारी मिलते ही नालंदा एसपी (Nalanda SP Hari Prasath S) व कई थानों की पुलिस घटना घटनास्थल पहुंच गई है और मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस की टीम आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है।

खून से सनी पूरी गांव की गलियां गवाही दे रही है किस तरह गांव में खूनी खेल किस खेला गया होगा। फिलहाल सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बिहारशरीफ अस्पताल भेजा जा रहा है। मरने वालों में सभी एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। अभी तक इसमें किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Share on:

Nalanda Reporter is Bihar Leading Hindi News Portal on Crime, Politics, Education, Sports and tourism.

Leave a Comment