बिहार शरीफ में शांतिदूत वेलफेयर फाउंडेशन के द्वारा किया गया वृक्षारोपण

दीपक विश्वकर्मा | बिहारशरीफ के छोटी सकुनत मोहल्ले में शांति दूत वेलफेयर फाउंडेशन के द्वारा वृक्षारोपण किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में नालंदा के उप विकास आयुक्त राकेश कुमार और डीआरडीए के निदेशक कृष्ण कुमार मौजूद थे।

इस मौके पर उप विकास आयुक्त राकेश कुमार ने संस्था के कार्यकलापों की सराहना करते हुए कहा कि वर्तमान परिवेश में न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया में पर्यावरण की समस्या उत्पन्न हो गई है। ऐसे में शांति दूत वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा वृक्षारोपण का कार्य किया जाना एक सराहनीय कदम है।

NALANDA REPORTER

इस मौके पर शांति दूत वेलफेयर सोसायटी के निदेशक कमलेश कुमार ने अतिथियों का स्वागत किया, जबकि कार्यक्रम का संचालन संस्थान के निदेशक कमलेश सिंह के द्वारा किया गया। इस मौके पर मौजूद वरिष्ठ समाजिक कार्यकर्ता जाहिर अंसारी ने बताया कि, पेड़- पौधे हमारे जीवन के लिए बहुत जरूरी है। इससे हमें स्वच्छ वायू, लकड़ियाँ एवं तरह-तरह की औषधि भी प्राप्त होती है।

साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि सभी धर्म गुरुओं से अपील है कि, पर्यावरण के क्षेत्र में एक जूट होकर, कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करने में सहयोग प्रदान करें, जिससे स्वच्छ वातावरण का निर्माण और मानव जाति का कल्याण हो सके। उन्होंने यह भी बताया कि, शांतिदूत वेलफेयर फाउंडेशन के निदेशक के द्वारा चलाये जा रहे वृक्षारोपण कार्यक्रम मानव जाति के लिए एक कल्यानकारी योजना है। इस N.G.O को एकजुट होकर सहयोग करने की जरूरत है।

Share on:

Nalanda Reporter is Bihar Leading Hindi News Portal on Crime, Politics, Education, Sports and tourism.

Leave a Comment