नालंदा पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत, कहा- केंद्र सरकार लागू करें स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट

Nalanda News | सोमवार को किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) को जमुई जाने के क्रम में नालंदा जिले के नगरनौसा प्रखंड स्थित रामघाट बाजार में (Nagarnausa Block of Nalanda District) बिहार कृषि परिवार के सदस्यों के द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। जहां उन्होंने किसानों से मिलकर उनकी समस्याओं को जाना।

इस दौरान किसान नेता राकेश टिकैत (Farmer leader Rakesh Tikait) ने कहा कि स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट (Swaminathan Committee Report) को केंद्र सरकार (Central government of India) लागू करें तभी किसानों का भला किया जा सकता है। उन्होंने उत्पादों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य देने की समुचित व्यवस्था करने की मांग की है। साथ ही टिकैत ने बिहार के किसानों की (Farmer of bihar) स्थिति पर भी चर्चा की और कहा कि यहां के किसान बदहाल हैं। बारिश नहीं होने की वजह से सूखे की समस्या से परेशान है।

NALANDA REPORTER
नालंदा मे किसानों को संबोधित करते किसान नेता राकेश टिकैत

वे बिहार के किसानों से संवाद करेंगे, उनकी आवाज बुलंद करेंगे और जरूरत पड़ी तो सीएम नीतीश कुमार से भी मिलेंगे। यह जरूरी नहीं है कि बिहार के लोग देश दुनिया में केवल मजदूरी ही करें। अपने राज्य में फसल का सही भाव मिले और रोजगार के साधन हो तो उन्हें अपना घर छोड़ने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

इस मौके पर अखलाक अहमद, दिनेश सिंह, रघुपति, बिहार कृषि परिवार के किसान नेता अरुण कुमार, धर्मेंद्र कुमार, रोशन कुमार सहित दर्जनों किसान नेता मौजूद रहे। बिहार कृषि परिवार के सदस्यों के संबोधन के बाद किसान नेता राकेश टिकैत का काफिला जमुई के लिए निकल गया।

Source – Dainik Bhaskar

Nalanda से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें।

नालंदा रिपोर्टर टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Share on:

Nalanda Reporter is Bihar Leading Hindi News Portal on Crime, Politics, Education, Sports and tourism.

Leave a Comment