नालंदा को सीएम नीतीश ने दी सौगात, इन योजनाओं का किया शिलान्यास व उद्घाटन

दीपक विश्वकर्मा (नालंदा) | सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नालंदा को बड़ी सौगात दी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 1411 करोड़ रुपए लागत की 21 विभागों के 169 भवनों का उद्घाटन तथा 725.22 करोड़ रुपए लागत की 12 विभागों के 73 भवनों का शिलान्यास किया।

NALANDA REPORTER

जिसमें उन्होंने नालंदा में एक योजना का शिलान्यास और चार योजनाओं का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने बिहार शरीफ में 1 करोड़ 15 लाख 7 हजार की लागत से निर्मित होने वाले जिला आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन केंद्र का शिलान्यास किया। इसके अलावा बिहारशरीफ में 71  लाख की लागत से निर्मित सदभाव मंडप का उद्घाटन किया। इसी प्रकार 18 करोड़ 20 लाख की लागत से निर्मित कतरीसराय प्रखंड सह अंचल कार्यालय एवं आवासीय भवन का उद्घाटन।

NALANDA REPORTER

सिलाव में 4 करोड़ 89 लाख की लागत से निर्मित औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में 100 शैया वाले पुरुष छात्रावास का उद्घाटन। सरमेरा में 19 करोड़ 24 लाख की लागत से निर्मित औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में प्रशासनिक भवन कर्मशाला भवन, स्टाफ हॉस्टल, कैंटीन, प्राचार्य आवास, उप प्राचार्य आवास, चहारदीवारी और पहुंच पथ का शिलान्यास किया।

NALANDA REPORTER

नालंदा भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता विनय कुमार ने बताया कि जिन योजनाओं का शिलान्यास किया गया है उसका कार्य शीघ्र शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके पहले भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा नालंदा में करोड़ों रुपए की योजनाओं का शिलान्यास किया गया था जिसका निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। उन्होंने खासकर विकास पुरुष को अपनी ओर से शुभकामनाएं दी है। इस मौके पर नालंदा भवन प्रमंडल के अभियंता सभी स्थल पर ऑनलाइन मौजूद रहे।

Share on:

Nalanda Reporter is Bihar Leading Hindi News Portal on Crime, Politics, Education, Sports and tourism.

Leave a Comment