नालंदा : ईस्लामपुर व हिलसा में बनेगा आइसोलेशन सेंटर, DM ने लिया जायजा

हिलसा (नालंदा). कोरोना संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए नालंदा के DM Nalanda योगेंद्र सिंह एवं SP नीलेश कुमार ने गुरुवार को हिलसा एवं इस्लामपुर  (Islampur) शहर का जायजा लिया. इस दौरान डीएम श्री योगेंद्र  सिंह ने हिलसा में आइसोलेशन सेंटर बनाने के लिए कई शिक्षण संस्थानों का निरीक्षण किया.

इनमें हिलसा नूरसराय मुख्य सड़क के किनारे स्थित विद्या ज्योति स्कूल तथा इस्लामपुर में पीएचसी के नव निर्मित भवन को Isolation Centre बनाने का निर्णय लिया. इस सेंटर के रखरखाव एवं इलाज की सारी व्यवस्थाओं का ज़िम्मा अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक को दिया गया

NALANDA REPORTER

कोरोना रोगियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए डीएम ने दिया निर्देश

अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ राजकिशोर राजू ने बताया कि विद्या ज्योति आइसोलेशन सेंटर में फिलहाल 40 कोविड रोगियों को रखा जायेगा. उन्होंने बताया कि आवश्यकता पड़ने पर शहर में आइसोलेशन सेंटर की संख्या बढ़ाने का निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया है. उन्होंने बताया कि कोविड रोगियों के इलाज से अनुमंडलीय अस्पताल एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को मुक्त  रखा गया है,  ताकि प्रसव दुर्घटनाग्रस्त एवं अन्य प्रकार के रोगों का कसुचित रूप से इलाज इन अस्पतालों में हो सके.

उन्होंने बताया कि इस्लामपुर में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के नवनिर्मित भवन को आइसोलेशन सेंटर के रूप में बनाने का आदेश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया है. फिलहाल अनुमंडल के दो आइसोलेशन सेंटर पर कोरोना पॉजिटिव रोगियों को रखा जायेगा. दोनों केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में चिकित्सकों, नर्सों एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मियों के अलावा ऑक्सीजन गैस, नोवेलाइजर समेत इलाज से संबंधित सभी दवा एवं उपकरणों की व्यवस्था की जा रही है.

Share on:

Nalanda Reporter is Bihar Leading Hindi News Portal on Crime, Politics, Education, Sports and tourism.

Leave a Comment