Nalanda Lockdown: जानें 11 से 15 जुलाई तक क्या रहेगा खुलेगा और क्या होगा बंद

बिहारशरीफ ।  नालंदा में एक बार फिर से Lockdown लगने जा रहा है। लॉकडाउन को ले ज़िला प्रशासन ने गुरुवार को आदेश जारी कर दिया है। शहर समेत जिले तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए ज़िला प्रशासन ने पांच दिनों के लिए लॉकडाउन लगाने की घोषणा कि है। यह लॉकडाउन 11 से 15 जुलाई तक होगा। इस लॉकडाउन के दौरान इमरजेंसी सेवाएँ पहले की तरह जारी रहेगी।

नालंदा में 11 से 15 जुलाई तक रहेगा लॉकडाउन

नालंदा में कोरोना संक्रमण (Covid-19) के मामले तेजी से बढ़ने से हड़कंप मचा हुआ था। गुरुवार को जिले में संक्रमण के 41 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं, हालात को देखते हुए DM Nalanda योगेंद्र सिंह ने गुरुवार को से 11 से 15 July तक लॉकडाउन का आदेश जारी कर दिया है। जिले में सभी धार्मिक संस्थान पहले से ही बंद है।

ज़रूरत के सामान फल, सब्जी, मांस, मछली की दुकानें सुबह 06 बजे से 10 बजे तक खुलेंगी। फिर शाम 4 बजे से 7 बजे तक ये दुकानें खुलेंगी। अस्पताल, बैंक, डाकघर, बीमा कंपनी कार्यालय, एटीएम केंद्र, राशन दुकानें, दूध की दुकानें व पत्रकारों को लॉकडाउन से छूट दे दी गयी है।

ये सेवाएं रहेंगी जारी

  1. इस लॉकडाउन के दौरान हॉस्पिटल और मेडिकल से संबंधित सेवाएं जारी रहेंगी
  2. पीडीएस, राशन की दुकान, फल, सब्जी, दूध, डेयरी, मीट, मछली, एनिमल फूडर की सेवाएं पहले की तरह ही चालू रहेंगी.
  3. सरकारी आदेशों के मुताबिक इन सेवाओं के टाइमिंग में परिवर्तन किया गया है. दुकानें दो शिफ्ट में पहली सुबह 6 बजे से सुबह 10 बजे और दूसरी शाम 4 बजे से शाम 7 बजे तक ही खुली रहेंगी.
  4. लॉकडाउन के दौरान बैंक, इंश्योरेंस और एटीएम (ATM) सेवा पहले की तरह ही जारी रहेगी.
Biharsharif Pulpar Market

नालंदा में कुल 407 पॉजिटिव 

सीएस (CS Nalanda) ने बताया कि जिले भर में कोरोना के कुल 407 मरीज मिलचुके हैं। इनमें से 228 लोगों को सघन इलाज़ व जांच के बादपूरी तरह से स्वस्थ पाये जाने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिया गयाहै । शेष 173 एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है। बता दें कि कोरोना से अबतक नालंदा में छह लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से बिहारशरीफ शहर के तीन पुरुष व एक महिला एवं अस्थावां तथ नूरसराय के एक-एक पुरुष शामिल हैं।

BIHARSHARIF-PULPAR-MARKET-

क्या होगा जरूरी

नालंदा जिले के इंट्री प्वाइंट व शहर के अंदर जांच सभी लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य अनावश्यक रूप से बाहर निकलने वालों पर कार्रवाई होगी। सोशल डिस्टेसिंग का अनुपालन और सैनिटाइजर का उपयोग अनिवार्य होगा। लॉकडाउन आम जनता की सुरक्षा के लिए लगाया गया है। लोग सहयोग करें।  घर पर रहें, सुरक्षित रहें। नियमों का पालन करें। आप सुरक्षित रहेंगे तो समाज के दूसरे लोग भी सुरक्षित रहेंगे। लॉकडाउन के सभी नियमों का पूरी तरह पालन करें। योगेंद्र सिंह, डीएम

Nalanda Reporter is Bihar Leading Hindi News Portal on Crime, Politics, Education, Sports and tourism.

Leave a Comment