केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह पहुंचे नालंदा, जानिए अफगानिस्तान के मुद्दे पर क्या कहा

ऋषिकेश राज (नालंदा) | जनता दल यूनाइटेड के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह केन्द्रीय मंत्री बनने के बाद आज पहली बार नालंदा पहुंचे। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। जहां जदयू के प्रदेश महासचिव डॉक्टर बिपिन कुमार यादव की अगुवाई में हजारों की संख्या में जदयू नेताओं व कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटी। फूल मालाओं पहना कर केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया गया।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने कहा कि नालंदा की धरती हमेशा ज्ञान की धरती रही है। यह धरती हमारे नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की धरती है तो स्वभाविक है कि हमारे यहां के जितने भी कार्यकर्ता हैं सब लोग उत्साहित हैं और जब उनके नेता जिले में आते हैं तो कार्यकर्ताओं का उत्साह और भी बढ़ जाता है और हम तो शुरू से ही संगठन में रहने का काम किया है। उनके इस भव्य स्वागत को लेकर मैं उन्हें दिल से धन्यवाद देता हूं।

NALANDA REPORTER

वहीं केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह ने अफगानिस्तान में फंसे भारतीय नागरिकों को लेकर चिंता जताते हुए कहा कि भारत की सरकार फंसे हुए भारतीय नागरिकों के संपर्क में है जो लोग हमारे भारत के नागरिक अफगानिस्तान में फंसे हुए हैं। जो लोग भी भारत आना चाह रहे हैं उनको वहां से भारतीय वायु यान से भारत लाया जा रहा है। सरकार अफगानिस्तान में फंसे भारतीय नागरिकों को सुरक्षित भारत लाने को लेकर दृढ़ संकल्पित है।

इसके लिए लगातार हमारे भारत के विदेश मंत्री के द्वारा संपर्क किया जा रहा है और लगातार लोगों को स्पेशल वायुयान से लाने का भी काम चल रहा है। उन्होंने पाकिस्तान को दो टूक जवाब देते हुए कहा कि पाकिस्तान के बारे में जैसा कि हम लोग जानते हैं पाकिस्तान का जो हमेशा है रवैया रहा है। वह हमेशा हिंदुस्तान के खिलाफ ही रहा है लेकिन हम लोग हमेशा इस बात के पक्षधर हैं की हमारा हिंदुस्तान पहले लोगो के बारे में सोचता है।

Share on:

Nalanda Reporter is Bihar Leading Hindi News Portal on Crime, Politics, Education, Sports and tourism.

Leave a Comment