जिला सारक्षरता समिति के पूर्व सचिव स्व० देवेन्द्र प्रसाद सिंह की मनाई गई 21वीं पुण्यतिथि

नालंदा (दीपक विश्वकर्मा) | सोमवार को देवेन्द्र उधान घोसरावां गांव में भारतीय जन उत्थान परिषद् के संस्थापक महासचिव एवं जिला सारक्षरता समिति के पूर्व सचिव स्व० देवेन्द्र प्रसाद सिंह की 21 वीं पुण्यतिथि संस्था के प्रशिक्षण केन्द्र घोसरावां देवेन्द्र आईटीआई में मनायी गयी।

इस मौके पर भारतीय जन उत्थान परिषद् के महासचिव अभिषेक भारतीय व अन्य कार्यकर्ताओं द्वारा उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं 2 मिनट का मौन रखकर उनको श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि स्व० देवेन्द्र सिंह गिरियक प्रखंड के सभी पंचायतों में संस्थान के माध्यम से विकास को गति दी थी जो आज दलित शोषित और उपेक्षित समाज को एक आईना के रूप में दिखायी पड़ रही है। उनके अधुरे कार्यों को उनके पुत्र द्वारा पूरा किया जा रहा है।

NALANDA REPORTER

भाजपा जिलाध्यक्ष रामसागर सिंह ने कहा कि नालंदा जिला साक्षारता समिति के सचिव के रूप में इनके कार्य सराहनीय रहा। इनके कार्यकाल में जिले कि साक्षरता दर में बढ़ोतरी हुई। स्व० देवेन्द्र सिंह कि पुण्यतिथि के अवसर पर सभी लोगो ने संस्थान के प्रागण में फलदार पौधा लगाकर उनकी यादों को सहेजने का प्रयास किया।

इस अवसर पर श्याम किशोर सिंह भाजपा नेता, स्थानीय ग्रामीण कमलेश प्रसाद सिंह, सहदेव प्रसाद शर्मा, चंद्र रामदेव सिंह, अर्जुन सिंह, घोसरावां ठाकुर बाडी अध्यक्ष शिवदानी सिंह एवं संस्था के अन्य कार्यकर्ता आदि उपस्थित थे।

Share on:

Nalanda Reporter is Bihar Leading Hindi News Portal on Crime, Politics, Education, Sports and tourism.

Leave a Comment