रोटरी क्लब तथागत द्वारा ग्रीन होम प्रोजेक्ट से हरियाली लाने की पहल, प्रतियोगिता की हुई शुरुआत

दीपक विश्वकर्मा | रोटरी क्लब तथागत द्वारा पर्यावरण के प्रति लोगो को जागरूक करने के लिए शहरी लोगों के बीच प्रतियोगिता की शुरुआत की गयी है। जिसमे लोग भाग लेकर पुरस्कार प्राप्त कर सकते हैं। इसी के तहत ग्रीन होम प्रोजेक्ट की शुरुआत की गई है जिसके तहत घरों में पेड़ पौधे लगाने वालों को पुरस्कृत कर प्रोत्साहित किया जा रहा है।

उक्त बातों की जानकारी देते हुए इनरव्हील क्लब बिहार शरीफ की सदस्य व ग्रीन होम प्रोजेक्ट की प्रोजेक्ट चेयरमैन डॉ प्रीति रंजना ने बताया कि शहर में 20 से 25% अपने अपने घरो में पेड़ पौधे लगा रहे हैं। मगर हमारा उद्देश्य है कि हंड्रेड परसेंट लोग़  अपने अपने घरों में पेड़ पौधे लगाएं। इसी के प्रति जागरूक करने के लिए हम लोगों ने ग्रीन होम प्रोजेक्ट की शुरुआत की गई है।

NALANDA REPORTER

यह प्रोजेक्ट 1 अगस्त से लेकर 30 अगस्त तक चलेगा जिसमें भाग लेने के लिए रोटरी क्लब तथागत के खाते में एक सौ रूपये  डालना है और साथ ही ही तीन तस्वीरें और 30 सेकंड का वीडियो भेजना है। उसके लिए व्हाट्सएप नंबर जारी किया गया है। कोई भी व्यक्ति रोटरी क्लब तथागत के प्रोजेक्ट चेयरमैन महेश लोहानी के नंबर 6201332272 पर व्हाट्सएप कर सकते हैं।

Share on:

Nalanda Reporter is Bihar Leading Hindi News Portal on Crime, Politics, Education, Sports and tourism.

Leave a Comment