10वीं की परीक्षा में RPS स्कूल के छात्र ने 99% अंक लाकर नालंदा का नाम किया रोशन

दीपक विश्वकर्मा | 10वीं बोर्ड में आरपीएस स्कूल के छात्र श्रीत गुप्ता को 99% अंक प्राप्त हुए जबकि सभी छात्र छात्राओं ने सफलता हासिल की है। सीबीएसई ने 10वीं बोर्ड का रिजल्ट मंगलवार को जारी कर दिया। जिसमें आरपीएस स्कूल मकनपुर ब्रांच के सक्षम श्रीत गुप्ता को 99% अंक मिले हैं।

आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर जारी किए गए रिजल्ट में 87 छात्र-छात्राओं ने 90 फीसदी से अधिक अंक हासिल किया है। वहीं 80 से 90 प्रतिशत अंक लाने वाले छात्रों की संख्या 90 है। दोनों ब्रांच को मिलाकर 529 छात्र-छात्राओं का मूल्यांकन किया गया था। जिसमें 528 पास हुए हैं। जबकि एक अनुपस्थित रहे।

NALANDA REPORTER

आरपीएस समूह के निदेशक अरविंद कुमार सिंह ने सभी छात्र-छात्राओं को मिठाई खिला कर बधाई दी साथ ही उपहार देकर सभी सफल बच्चो को सम्मानित किया। उन्होंने कहा यह शुरुआत है आगे बहुत कुछ करना है। भविष्य के लिए सभी को शुभकामनाएं, यह परिणाम सीबीएसई के द्वारा निर्धारित किए गए मानकों के आधार पर जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि छात्र छात्राओं के पूर्व के प्रदर्शन के आधार पर अंक मिले हैं।जिन्होंने साल भर आयोजित परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन किया था, उनकाअंतिम रिजल्ट भी अच्छा रहा है।

Share on:

Nalanda Reporter is Bihar Leading Hindi News Portal on Crime, Politics, Education, Sports and tourism.

Leave a Comment