नालंदा में कोरोना का कहर जारी, शनिवार को फिर मिले 121 संक्रमित

बिहारशरीफ /Nalanda | नालंदा में कोरोना ने शनिवार को 121 लोग कोरोना संक्रमित (Covid 19 Nalanda) पाये गये, जो कुल जांच का लगभग 12 फीसदी है। शनिवार को नालंदा जिले में 1005 सैंपल की जांच की गयी, जिसमें 869 लोगों की जांच रैपिड एंटीजन किट से की गयी, जिसमें 79 लोग संक्रमित पाये गये, जबकि आरटी-पीसीआर से 87 लोगों की जांच हुई और उसमें 30 लोग संक्रमित पाये गये।

इसी प्रकार ट्रू नेट से 49 लोगों की जांच हुई, जिसमें 12 संक्रमित पाये गये है। निश्चित तौर पर हाल के दिनों में कोरोना जांच (Corona Test In Nalanda) में संक्रमितों की संख्या में कमी आयी है, लेकिन जांच की संख्या अधिक होने से संक्रमित अधिक मिल रहे है। जिला प्रशासन की योजना है कि जांच को एक हजार से भी और आगे ले जाना है। ताकि अधिक से अधिक लोगों को तेजी से जांच कर आइसोलेट किया जाय और संक्रमण की चेन को शीघ्र-अतिशीघ्र तोड़ा जा सके।

ये भी पढ़ें: नालंदा में कहां और कब तक बनेगा फिल्म और आईटी सिटी… जानिए

नालंदा में कोरोना का कहर जारी

बताते चले कि हाल के दिनों में कोरोना संक्रमितों (Corona Nalanda) की संख्या गांव-ग्रामों में भी अधिक मिलने लगी हैं प्रायः प्रखंड मुख्यालयों में अच्छी खासी संख्या में लोग संक्रमित पाये गये हैं और अब संक्रमण का चेन कई गांवों में पहुंचा है। खासकर हरनौत करायपरशुराय, बेन, बिंद, रहुई, परबलपुर, राजगीर, हिलसा जैसे बाजारों में हाल के दिनों में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी है।

NALANDA REPORTER

इन प्रखंडों के ग्रामीण क्षेत्रों में हाल के दिनों में संक्रमित की संख्या बढ़ी है। तेजी से हो रहे जांच से अब गांव ग्रामों में संक्रमण का चेन पकड़ा जाने लगा है, लेकिन इसमें और तत्परता दिखाने की जरूरत है। सामान्यतः यह भी देखा जा रहा है कि जो लोग संक्रमित पाये जाते हैं और जिनमे कोरोना का कोई लक्षण नहीं है वैसे लोग होम आइसोलेट हो रहे है। लेकिन परेशानी हो रही है कि ये लोग घोषणा तो भर दे रहे हैं और घूमते-फिरते भी नजर आते है। यही वजह है कि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा (Health Department Bihar) लाख प्रयास कर रही है, चेन टूट नहीं रहा है।

Nalanda News से जुड़े, ताजा अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें।

Tags : Nalanda News, Harnaut News, Karayparshuray News, Rajgir News, Corona Nalanda

Share on:

Nalanda Reporter is Bihar Leading Hindi News Portal on Crime, Politics, Education, Sports and tourism.

1 thought on “नालंदा में कोरोना का कहर जारी, शनिवार को फिर मिले 121 संक्रमित”

Leave a Comment